सीतामढ़ी के डुमरा वार्ड नं2 से हिन्दराइज संस्था द्वारा संचालित कोविड वॉर रूम, सीतामढ़ी को पूर्णतया कोरोना मुक्त करने के लिए युद्ध स्तर पर लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसके तहत एक टीम जंहा फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिये सभी प्रकार के सुरक्षा सामग्रियों जिनमें, मास्क, सेनेटाइजर, ग्लोब्स, ऑक्सिमिटर, इंफ़्रा रेड थर्मामीटर, फेस शिल्ड, PPE किट, दे कर उन्हें सुरक्षा कवच प्रदान करने का एक प्रयास है जिससे कि ओ निर्भिक होकर अपना योगदान दे सके। इसके लिए टीम हिन्दराइज आज पुपरी, नानपुर, बोखरा,और बाजपट्टी में पुलिस स्टेशनों, तथा हॉस्पिटल में जा कर सभी दुविधाएं उपलब्ध करवाया गया। उपस्थित पुलिस अधिकारियों और चिकित्सकों ने हिन्दराइज टीम के इस कार्य की प्रसंशा में कहा कि, ” जहां एक ओर लोग इस महामारी में घर मे रहने को विवश है, लोग एक दूसरे से मिलने से डरते है वही आप लोग बिना किसी डर भय के इस कठिन परिस्थितियों में हमारे लिए और आम लोगो कि सुरक्षा के लिये बढ़ चढ़ कर आगे आकर सहयोग कर रहे है।”
दूसरी हिन्दराइज टीम वॉर रूम से डाटा लेने में और लोगो को जागरूक करने में लगी हुई है, जसमें बहुत सारे हमारे जनप्रतिनिधियों का सकारात्मक सहयोग मिल रहा है तो कुछ जनप्रतिनिधियों को विष्वसनीयता के अभाव में सकारात्मक सहयोग नहीं मिल पा रहा है, किन्तु आशा है कि कुछ समय में ही हमें सभी जान प्रतिनिधियों का समर्थन मिलना प्रारंभ हो जाएगा, तब हम निश्चित रूप से इस कोरोना रूपी महामारी पर विजय पा लेंगे।
अभी हमारी तीसरी टीम डोर टू डोर जाकर कोविड सिम्पटम का पता लगा कर उन्हें डाक्टर के सलाह पर दवा दिया जाता है,साथ ही कोरोना पोजेटिव वाले घरों को पूर्ण रूBप से सेनेटाइज कर उसे सुरक्षित किया जाता है। हमारी एक टीम वैसे जरूरत मंद लोगो के लिए राशन की व्यवस्था कर रही है जो शिघ्र ही जरूरत मंदो को राशन उपलब्ध कराएगी।और जब तक दवाई नही तब तक ढिलाई नही, दो गज दूरी मास्क जरूरी, दिन में बार बार हाथ धोना, सेनेटाइज करते रहे, सुरक्षित रहे। जय हिंद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here